तीसरे विश्व युद्ध के आसार जानिये कैसे ?


तीसरे विश्व युद्ध के आसार, जानिये कैसे?रिपोर्ट मुकेस राणा र्काइम ब्यूरोचीफ उत्तराखंड  !पाकिस्तान से छपने वाले उर्दू अख़बारों में इस हफ़्ते ईरानी सैन्य कमांडर की अमरीकी हमले में मौत, पाकिस्तानी सेना प्रमुख के कार्यकाल में विस्तार और भारत में नागरिकता संशोधन क़ानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (सीएए-एनआरसी) के ख़िलाफ़ हो रहे विरोध प्रदर्शनों से जुड़ी ख़बरें सुर्ख़ियों में रहीं.
सबसे पहले बात ईरानी सैन्य कमांडर की हत्या की. ईरान की क़ुद्स फ़ोर्स के प्रमुख जनरल क़ासिम सुलेमानी बग़दाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एक अमरीकी हवाई हमले में मारे गए.
इस पर अमरीकी रक्षा विभाग ने एक बयान जारी कर कहा, "अमरीकी राष्ट्रपति के निर्देश पर विदेश में रह रहे अमरीकी सैन्यकर्मियों की रक्षा के लिए क़ासिम सुलेमानी को मारने का क़दम उठाया गया. अमरीका ने उन्हें आतंकवादी घोषित कर रखा था."
क़ुद्स फ़ोर्स ईरान की इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स की एक शाखा है जो देश के बाहर के अभियानों को अंजाम देती है और इसके प्रमुख मेजर जनरल क़ासिम सुलेमानी सीधे तौर पर देश के सर्वोच्च नेता आयतोल्लाह अली ख़ामेनेई के प्रति जवाबदेह थे. उन्हें ख़ामेनेई का बहुत क़रीबी माना जाता था और भविष्य के नेता के तौर पर देखा जाता था.
पाकिस्तान के सभी अख़बारों में ये ख़बर पहले पन्ने पर है.

Comments

Popular posts from this blog

ब्लाक बहादराबाद में कल होगा कम्बल वितरण कार्यक्रम! प्रदीप चौधरी ! संम्पादक शिवाकान्त पाठक बेखौफ कलम समाचार सेवा हरिद्वार उत्तराखंड

भू माफियाओं की काली करतूतों का होगा खुलासा ! चौकी पर होने वाली राजनीति होगी समाप्त

बेहद खतरनाक होता है स्टोन फिश का जहर